डा रमन सिंह के 14 साल

मंगलवार, 12 दिसंबर 2017


मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह छत्तीसगढ़ में अपनी सरकार के लगातार 14 साल पूरे कर गए हैं। इस महीने 12 दिसम्बर को डॉ. सिंह अपनी तीसरी पारी के कार्यकाल के चार वर्ष पूर्ण कर पांचवे वर्ष में प्रवेश करेंगे। विगत 7 दिसंबर को उन्होंने 14 साल का रिकार्ड समय पूरा कर लिया।

लगातार पांच हजार दिन पद पर रहने का रिकार्ड बनाने वाले डा.सिंह इतने लम्बे समय तक सीएम बनने वाले भाजपा शासित राज्य के पहले सीएम हैं।
आज देर सांय चुनिंदा मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत में रमन सिंह ने कहा कि अगले साल नवंबर में विधानसभा के चुनाव हैं मगर सरकार पूरे राज्य को विद्युतीकृत करने और ओडीएफ Open Defecation Free (ODF) स्टेट बनाने के लिए कृतसंकल्पित है।

आज उन्होंने अफसरों के बीच कहा कि ग्लोबल ग्लोबल रेटिंग एजेंसी क्रिसिल (Credit Rating Information Services of India Limited) ने अपनी ताजा रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ को नागरिक सेवाओं लिए देश का प्रथम, रोजगार उपलब्ध कराने में द्वितीय, मैन्यूफ्रेचरिंग, व्यापार, परिवहन और संचार सुविधाओं में द्वितीय स्थान दिया है।  14 वर्ष में राज्य में सड़क नेटवर्क और सिंचाई सुविधाओं के विस्तार में भी सफलता मिली है। प्राथमिक, मिडिल और हाई स्कूल तथा हायर सेकेण्डरी स्कूलों की संख्या 21 हजार 600 से बढ़कर 62 हजार तक पहुंच गई है। 
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राज्य में विपक्ष इसी तरह काम करता रहे तो अगली पारी भी भाजपा की होगी।
उन्होंने राज्य में हाथियों के बढ़ते उत्पात पर कहा पडोसी राज्यों में चारे की समस्या है। इस समस्या से व्यवस्थित ढंग से निपटा जा रहा है।

 तेंदूपत्ता तिहार में भाग लेने के लिए अजित जोगी के गढ़ मरवाही पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि जोगी की पार्टी की चुनौती से इंकार नहीं किया जा सकता। जोगी की पार्टी प्रदेश में तीसरी पार्टी के तौर पर तेजी से उभर रही है। अगले साल होने वाले चुनाव में त्रिकोणीय संघर्ष मानकर चल रहा हूं।

 दो दिवसीय आदिवासी महोत्सव डॉ. सिंह ने कहा विश्व बैंक, नाबार्ड और जिला खनिज न्यास निधि से सहायता लेकर प्रदेश के भवनविहीन सभी 633 छात्रावास और आश्रम शालाओं के भवनों का निर्माण किया जाएगा। इन भवनों के निर्माण में लगभग ढाई हजार करोड़ रूपए की लागत जाएगी।
   
   


एक टिप्पणी भेजें

संपर्क

Email-cgexpress2009@gmail.com

ईमेल पर पढ़ें

  © Free Blogger Templates Columnus by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP